Type Here to Get Search Results !

CWG 2022 IND vs PAK: बैडमिंटन में भारत का बड़ा कमाल, पाकिस्तान को 5-0 से रौंदा

Birmingham Commonwealth Games: भारत के अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ियों ने शुक्रवार को 22वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने पहले टीम मुकाबले में पाकिस्तान पर 5-0 से क्लीन स्वीप करने में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा.

CWG 2022 IND vs PAK: बैडमिंटन में भारत का बड़ा कमाल, पाकिस्तान को 5-0 से रौंदा

 

बी सुमित रेड्डी और माचिमांडा पोनप्पा की जोड़ी ने यहां के ‘राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र’ में मिश्रित युगल मुकाबले में मुहम्मद इरफान सईद भट्टी और गजाला सिद्दीकी पर 21-9, 21-12 से एकतरफा जीत के साथ इन खेलों में टीम का सफर शुरू किया. मिश्रित जोड़ी की सफलता को किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल मुकाबले में आगे बढ़ाते हुए मुराद अली को आसानी से 21-7,  21-12 से शिकस्त दी.

भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा महिला एकल के मैच में भी जारी रहा जहां दो बार ओलंपिक पदक जीतने वाली पीवी सिंधू को इसके बाद महिला एकल मैच में महूर शहजाद को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई.

किदांबी श्रीकांत भी जीते

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने 22वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने पहले टीम मुकाबले में पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया. भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से हराया. बी सुमित रेड्डी और माचिमांडा पोनप्पा की जोड़ी ने यहां के ‘राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र’ में मिश्रित युगल मुकाबले में मुहम्मद इरफान सईद भट्टी और गजाला सिद्दीकी पर 21-9, 21-12 से एकतरफा जीत के साथ इन खेलों में टीम का सफर शुरू किया. वहीं, मिश्रित जोड़ी की सफलता को किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल मुकाबले में आगे बढ़ाते हुए मुराद अली को आसानी से 21-7, 21-12 से शिकस्त दी.

भारतीय खिलाड़ी ने पहले गेम में पाकिस्तानी जोड़ी को 21-9 से हराया. भारतीय खिलाड़ी अश्विनी और सुमीत की जोड़ी ने पहला गेम जीता. भारतीय खिलाड़ी अश्विनी और सुमीत ने पाकिस्तानी जोड़ी को 21-9, 21-12 से हराकर मैच अपने नाम कर लिया है. इस तरह भारत ने 1-0 की बढ़त बनाई. वहीं, इसके अलावा मेंस सिंगल्स में भारत के शीर्ष शटलर किदांबी श्रीकांत ने आसान जीत दर्ज की. उन्होंने अपने विरोधी को 21-7 से हरा दिया.

पीवी सिंधु की आसान जीत

पीवी सिंधु की जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 3-0 से हरा दिया. हालांकि, इस अजेय बढ़त के बावजबद बाकी बचे 2 मैच भी खेले जाएंगे. वहीं, इससे पहले भारतीय शटलर श्रीकांत ने मुराद अली को हराया. श्रीकांत ने मुराद अली को मेंस सिंगल्स के मुकाबले में 21-7 और 21-12 से हराया. स्टार भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु के सामने पाकिस्तान की महूर शहजाद थीं, लेकिन उन्होंने आसानी से मैच अपने नाम कर लिया. भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा महिला एकल के मैच में भी जारी रहा जहां दो बार ओलंपिक पदक जीतने वाली पीवी सिंधू को इसके बाद महिला एकल मैच में महूर शहजाद को आसानी से हरा दिया. चौथा मैच पुरूष युगल था जिसमें सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने मुराद अली और मोहम्मद इरफान सई भाटी को 21-12, 21-9 से पराजित किया. अंतिम मैच महिला युगल में भारत की तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने माहूर शहजाद और गजाला सिद्दीकी की जोड़ी को 21-4, 21-5 से हराया.

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Today's Deal


Navbar Color (color name in small letter)

"--dlr:white"

Icon color (Color name in small letter)

"--nlr:black"