Type Here to Get Search Results !

UP Corona Booster Dose: यूपी में 2 करोड़ से अधिक लोगों को लगी बूस्टर डोज, CM योगी ने दी जानकारी

Yogi Sarkar News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) ने सोमवार को दो करोड़ से अधिक नि:शुल्क बूस्टर डोज (Booster Dose) का आकड़ा पार कर लिया है. इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल से स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और प्रदेश की जनता को बधाई दी है. रविवार को प्रदेश के 19.64 लाख लोगों को बूस्टर डोज दी गई. मुख्यमंत्री योगी ने अपने ट्विटर हैंडल से बूस्टर डोज की जानकारी साझा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मार्गदर्शन में यूपी ने कोविड-19 के खिलाफ लोगों को बूस्टर डोज देने में बड़ी सफलता हासिल करते हुए सोमवार को दो करोड़ से अधिक का आकड़ा पार कर लिया है. यह उपलब्धि स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स की कड़ी मेहनत का परिणाम है.

भारत के लिए ''टीका जीत का'' की अपील की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से महामारी के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने और जल्द से जल्द बूस्टर डोज को लगाकर कोरोना मुक्त भारत के लिए ''टीका जीत का'' की अपील की है. मुख्यमंत्री के जन टीकाकरण अभियान की शुरूआत के बाद 75 दिन के विशेष अभियान के तहत चलाए जा रहे अमृत खुराक अभियान का ही परिणाम है कि योगी सरकार ने एक बार फिर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपनी अहम जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है.

[tw]https://twitter.com/myogiadityanath/status/1561589240072351744[/tw]

बूस्टर डोज देने के लिए 75 दिनों का विशेष अभियान हुआ था

उत्तर प्रदेश सरकार ने वायरस के खिलाफ लोगों को जल्द से जल्द बूस्टर डोज देने के लक्ष्य की शुरूआत 10 जनवरी से की थी. इसके तहत 18 वर्ष की आयु के लोगों को 15 जुलाई से बूस्टर डोज देने के लिए 75 दिनों का विशेष अभियान शुरू किया था. वहीं मुख्यमंत्री के निदेशरें पर 18 वर्ष से अधिक आयु के हर व्यक्ति को बूस्टर डोज लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बूस्टर खुराक के महत्व के बारे में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के माध्यम से टीकाकरण केंद्रों की जानकारी भी दी जा रही है.

 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Today's Deal


Navbar Color (color name in small letter)

"--dlr:white"

Icon color (Color name in small letter)

"--nlr:black"