Type Here to Get Search Results !

HBSE 10, 12 Re-Appear Exam 2022: आज से शुरू हो रहे हैं हरियाणा बोर्ड के 10वीं, 12वीं के री-अपियर एग्जाम, इन गाइडलाइंस का रखें खास ध्यान

HBSE Haryana Board Class 10th & 12th Re-Appear Exam 2022 Guidelines: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (Board Of School Education, Haryana) द्वारा क्लास दसवीं और बारहवीं की री-अपियर परीक्षा (HBSE Class 10th & 12th Re-Appear Exam 2022) आज यानी 29 सितंबर 2022 दिन गुरुवार से आयोजित की जाएगी. वे कैंडिडेट्स जो हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) की ये परीक्षाएं दे रहे हों वे परीक्षा देने जाने से पहले एग्जाम से संबंधित गाइडलाइंस के बारे में ठीक से पता कर लें.

इस तारीख तक चलेंगे एग्जाम -

इससे उन्हें केंद्र पहुंचने से पहले और बाद में किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी. अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – bseh.org.in आज से शुरू होकर परीक्षाएं 17 अक्टूबर 2022 तक चलेंगी.

परीक्षा से संबंधित जरूरी गाइडलाइंस पढ़ें यहां –

  • परीक्षा में बैठने के पहले एडमिट कार्ड के पीछे दिए निर्देश भली प्रकार चेक कर लें.
  • कोविड – 19 से संबंधित नियम फॉलो करना सभी कैंडिडेट्स के लिए जरूरी है. सरकार द्वारा जारी निर्देश मानें और प्रवेश-पत्र के पीछे दिए नियमों का भी ध्यान रखें.
  • परीक्षा में तभी बैठने को मिलेगा जब कैंडिडेट्स के पास वैलिड री-अपियर एग्जाम एडमिट कार्ड होगा साथ ही स्कैन की हुई फोटोग्राफ्स भी होंगी.
  • कैंडिडेट्स को परीक्षा हॉल में कैलकुलेटर, मोबाइनल फोन आदि ले जाना एलाऊ नहीं होगा. किसी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइज न ले जाएं.
  • वे कैंडिडेट्स जो स्पेशली एबेल्ड हैं, ब्लाइंड हैं, डेफ या डंब हैं या ऐसी ही किसी श्रेणी में आते हैं उन्हें परीक्षा लिखने के लिए अमानुएंसिस की सेवाएं दी जाएंगी यानी उनकी जगह पेपर दूसरा पहले से तय और सारी जांच पड़ताल पास करने वाला व्यक्ति लिखेगा. साथ ही ऐसे कैंडिडेट्स को पेपर पूरा करने के लिए 20 अतिरिक्त मिनट भी दिए जाएंगे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Today's Deal


Navbar Color (color name in small letter)

"--dlr:white"

Icon color (Color name in small letter)

"--nlr:black"