Type Here to Get Search Results !

​​HPSSC Recruitment 2022: 10वीं से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवारों की हिमाचल में की जाएगी भर्ती, कल से कर सकेंगे अप्लाई

HPSSC Recruitment Notification 2022: नौकरी की तलाश में बैठे 10वीं से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPSSC) ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. इसके अनुसार आयोग द्वारा विभिन्न पद पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. आवेदन प्रक्रिया 30 सितम्बर से शुरू हो जाएगी और 29 अक्टूबर को समाप्त होगी.

रिक्ति विवरण
HPSSC द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस अभियान के जरिए 1,647 पद को भरा जाना है. जिनमें असिस्टेंट मैनेजर, लैब टेक्नीशियन आदि पद शामिल हैं.

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से मैट्रिकुलेशन / इंटरमीडिएट / बीएससी / बीकॉम / एमकॉम / इंजीनियरिंग/ डिप्लोमा और अन्य निर्धारित पात्रताएं जरूरी है.

आयु सीमा
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि एचपीपीएससी एसआई पद के लिए आयु सीमा 21 से 26 वर्ष के बीच है. अधिकतम उम्र सीमा में छूट सरकारी मानदंडों के अनुसार दी जाएगी.

ऐसे होगा चयन
इन पद पर उम्मीदवार चयन के लिए पदानुसार लिखित परीक्षा / स्किल टेस्ट का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे, जिसके लिए 100 अंक निर्धारित हैं. परीक्षा में सामान्य अंग्रेजी, सामान्य हिंदी, सामान्य ज्ञान, करंट अफेयर्स और लॉजिक आदि विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 360 रुपये का शुल्क अदा करना होगा.

जरूरी तारीखें

  • भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख: अभ्यर्थी इन पद के लिए 30 सितम्बर से आवेदन कर सकेंगे.
  • भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख : इन पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर तय की गई है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Today's Deal


Navbar Color (color name in small letter)

"--dlr:white"

Icon color (Color name in small letter)

"--nlr:black"