Type Here to Get Search Results !

MPPSC Exams 2019: एमपी राज्य सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों को बड़ा झटका, फिर से आयोजित होगी 2019 की मेन्स परीक्षा

MPPSC State Service Mains Exam 2019 To Be Conducted Again: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की राज्य सेवा परीक्षा 2019 (MP State Service Exam 2019) के उम्मीदवारों के लिए बुरी खबर है. इस एग्जाम की मुख्य परीक्षा यानी मेन्स एग्जाम का आयोजन फिर से किया जाएगा. इस प्रकार एमपी राज्य सेवा परीक्षा 2019 के इंटरव्यू के इंतजार में बैठे कैंडिडेट्स के अरमानों पर पानी फिर गया है. साक्षात्कार तो दूर की बात अब उन्हें फिर से मुख्य परीक्षा देनी होगी. इतना ही नहीं प्री परीक्षा के रिजल्ट में भी बदलाव किया जाएगा.

MPPSC Exams 2019: एमपी राज्य सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों को बड़ा झटका, फिर से आयोजित होगी 2019 की मेन्स परीक्षा


फिर से देना होगा एग्जाम -
कुल मिलाकर साल 2019 की राज्य सेवा परीक्षा (MPPSC State Service Mains Exam 2019) में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को उस प्रक्रिया का हिस्सा फिर से बनना होगा जिसे वे पार कर चुके थे. इस प्रकार इंटरव्यू के लिए चुने गए 1918 उम्मीदवारों को फिर से मुख्य परीक्षा देनी होगी. लेकिन परीक्षा के पहले प्रारंभिक परीक्षा यानी प्री एग्जाम का रिजल्ट भी फिर से जारी किया जाएगा.

क्या है मामला –
दरअसल राज्य सरकार ने ओबीसी आरक्षण को 14 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत कर दिया था. इसके बाद से पीएससी की एक भी भर्ती नहीं हुई है. जहां तक बात एमपीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा की है तो कोर्ट में इसके रिजल्ट को चुनौती दी गई है और कहा गया है कि परीक्षा में नियमों का ध्यान नहीं रखा गया. कोर्ट ने इसे गलत करार देते हुए आदेश दिया था कि राज्य सेवा नियम 2015 के मुताबिक ही रिजल्ट संशोधित करके जारी होना चाहिए.

लिखित आश्वासन पर माने कैंडिडेट्स –
इस समस्या को उठाते हुए हाल ही में एक पार्टी के युवा नेताओं ने पीएससी का घेराव किया. लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेशलाल मेहरा से चर्चा के बाद आयोग के अधिकारियों ने इनको लिखित आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि एमपीपीएससी मेन्स परीक्षा का आयोजन दोबारा होगा और प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट भी बदला जाएगा.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Today's Deal


Navbar Color (color name in small letter)

"--dlr:white"

Icon color (Color name in small letter)

"--nlr:black"