Type Here to Get Search Results !

JEE Main 2023 Admit Card: आज जारी हो सकते हैं जेईई मेन के एडमिट कार्ड, एग्जाम शेड्यूल में भी हुआ बदलाव

JEE Main Admit Card To Release Today: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज यानी 20 जनवरी 2023 के दिन जेईई मेन परीक्षा के एडमिट कार्ड रिलीज कर सकती है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल का जेईई मेन एग्जाम दे रहे हों, वे रिलीज होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता है – jeemain.nta.nic.in. इसके साथ ही एनटीए ने जेईई मेन की तारीखों में भी बदलाव किया है. रिवाइज्ड शेड्यूल देखने के लिए भी ऊपर बतायी गई ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

JEE Main 2023 Admit Card: आज जारी हो सकते हैं जेईई मेन के एडमिट कार्ड, एग्जाम शेड्यूल में भी हुआ बदलाव


परीक्षा शुरू होने में बाकी हैं केवल चार दिन

जेईई मेन जनवरी सेशन का आयोजन 24 जनवरी 2023 के दिन से होगा. इस दिन से शुरू होकर परीक्षाएं अगले 6 दिन तक चलेंगी. हालांकि  बीच में थोड़ा गैप भी है. इस सूरत में ये समझा ज सकता है कि एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड अब कभी भी रिलीज किए जा सकते हैं क्योंकि परीक्षा शुरू होने में बहुत कम समय बचा है.

ये है एग्जाम शेड्यूल

रिवाइज्ड शेड्यूल के मुताबिक जेईई मेन एग्जाम 24, 25, 28, 29, 30, 31 जनवरी और 01 फरवरी 2023 के दिन आयोजित किया जाएगा. पेपर दो शिफ्टों में होगा. पहली शिफ्ट आयोजित होगी सुबह 9 बजे से लेकर 12 बजे तक की और दूसरी शिफ्ट आयोजित होगी दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक की. ये भी जान लें कि 28 जनवरी को केवल दूसरी शिफ्ट में एग्जाम होगा. इस दिन बी.आर्क परीक्षा ली जाएगी.

कई परीक्षाओं के साथ हो रहा है क्लैश

जेईई मेन परीक्षा की तारीखें कई एग्जाम्स के साथ क्लैश हो रही हैं. इस बीच परीक्षा आगे बढ़ाने की डिमांड भी बढ़ रही है. जैसे बीएसईबी यानी बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं 01 फरवरी से आयोजित होंगी. इस दिन मैथ्स और हिंदी का पेपर है. ठीक इसी तरह जेईईई की डेट्स कई बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा तारीखों के साथ भी क्लैश कर रही हैं. इसी कारण अभी भी एग्जाम आगे बढ़ाने की मांग हो रही है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad



Today's Deal


Navbar Color (color name in small letter)

"--dlr:white"

Icon color (Color name in small letter)

"--nlr:black"